Duniya

उत्तराखंड में कोरोना से मौत का पहला मामला

हरिद्वार में आज जनता कर्फ्यू के दौरान विदेश से लौटी एक महिला की मौत की खबर से हडकंप मच गया। आननफानन में अधिकारियों की टीम ने भेल के शिवालिक नगर पहुंचकर मामले की पड़ताल की।अभी तक महिला की मौत का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है।

जानकारी के अनुसार, हरिद्वार के शिवालिक नगर में बीएचईएल में रिटायर्ड अधिकारी और उनकी पत्नी हाल ही में अपनी बेटी से मिलने अमेरिका गए थे। करीब 15 दिन पहले ही वे यहां वापस लौटे थे।शनिवार शाम को अचानक महिला की तबीयत खराब हो गई और उनकी मौत हो गई। परिवार वालों का कहना है कि अमेरिका से लौटने के दौरान एयरपोर्ट पर दंपती की स्क्रीनिंग हुई थी। इसके बाद से ही वे दोनों ठीक थे। शनिवार को उनकी तबीयत खराब हुई थी। हालांकि अभी इस विषय में कोई भी अधिकारी स्पष्ट बोलने को तैयार नहीं है। प्रशासन की टीम का कहना है कि अभी जांच की जा रही है। पूरी जांच के बाद ही इसमें कुछ कहा जा सकता है।
सीएमओ के अनुसार महिला को इंसुलिन, शुगर, ब्लड प्रेशर, किडनी की बीमारी थी और तबीयत बिगड़ने पर महिला को बीएचएल हॉस्पिटल में कराया गया था. जहां इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई. फिलहाल स्वास्थ्य विभाग मामले की जांच में जुट गया है. हरिद्वार में अभी तक कुल 12 कोरोना संदिग्धों की पहचान हुई है।इनमें पांच को निगरानी के उपरांत छुट्टी दे दी गई है।जबकि 7 अभी स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में हैं।विदेश से लौटी इस महिला की मृत्यु के बाद प्रशासन अतिरिक्त सतर्कता बरत रहा है। अभी तक उत्तराखंड में तीन सकारात्मक मामले सामने आये है. सरकार कोरोना से निपटने के हर सम्भव प्रयास कर रही है।
Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker